पापा मुझे छोड़ने आया न करो.....


पापा मुझे छोड़ने स्टेशन आया न करो ,
आँसू छिपाते हो फेर कर नज़रे,
इतना फीका मुस्कुराया न करो
             पापा मुझे छोड़ने आया न करो

हिदायत से  घर भर की लाइट्स बुझाते ,
सोच कर भी न कितने सामान खरीदते ,
गाड़ी का माइलेज चेक करते रहते ,
मेरे हाथ में ए टी एम थमाया न करो
       पापा मुझे छोड़ने स्टेशन आया न करो ।

पानी की बॉटल रखी या नही,
टिकट कही भूली तो नही ,
पर्स में खुले पैसे रखे या नही
इतना नम प्यार जताया न करो
               पापा मुझे छोड़ने आया न करो ।

सीट के नीचे बैग जमाते ,
ध्यान रखना अकेली जा रही,
साथ की किसी महिला को बताते,
पल पल इतनी चिंता जताया न करो
             पापा  मुझे छोड़ने आया न करो ।

पहुँचते ही कर देना फोन ,
अब कब होगा आना फिर तुम्हारा ,
रग रग कर देते हो तन्हा ,
उदासी से सर पर हाथ फिराया न करो
                   आप स्टेशन आया न करो ।

मैं खामोश रीती हो जाती ,
जी भर ऐसे गले लगाया न करो ,
दूर तक देखती रह जाती हूँ बिखर कर,
ग़मगीन खड़े यू हाथ हिलाया न करो
                 आप स्टेशन आया न करो ।

चप्पा चप्पा कर देते हो वीरान ,
रुन्धा गला बातो में छिपाया न करो,
मेरा आगा पीछा सोच सोच ,
अपना कलेजा दुखाया न करो,
        मुझे छोड़ने स्टेशन आया न करो ।

फ़ोन पे बात न सूझती आपको,
लो अपनी माँ से बात करो ,
बाद में पूछते उनसे ब्यौरा सारा  ,
हमारे नाम पाई पाई के कागज़ बनवाया न करो
                        आप स्टेशन आया न करो

Comments